कहां-कहा गए आप और क्या-क्या किया, सब जानता है गूगल, जानिए कैसे

By | October 1, 2019

वीडियो देखने के लिए क्लिक करे: Click Here

आजकल ज्यादातर लोग एंड्रॉयड स्मार्टफोन या फिर गूगल की कोई न कोई डिवाइस का यूज करते हैं। ऐसे में आप हमेशा गूगल की नजर में रहते हैं। जी हां, गूगल अपने यूजर्स की लगभग हर एक्टिविटी को ट्रैक करता है क्योंकि यूजर्स के पर्सनल डेटा की जानकारी रखता है। गूगल आपके बारे में यह सब जानता है कि आपने कब कौन सी वेबसाइट विजिट की और आपने ऑनलाइन क्या खरीददारी की।

इंटरनेट और वेब पर आप जो कुछ करते हैं वह गूगल इसें नोट कर लेता है। गूगल यूजर के फोन से लोकेशन हिस्ट्री के डेटा को ऐक्सेस कर लेता है। इस कारण गूगल को यह पता रहता है कि आप कौन सी तारीख को कितने बजे किस जगह पर थे। इतना ही नहीं बल्कि गूगल उन सभी डिवाइसेज के डेटा पर भी नजर रखता है जिनमें आपने गूगल अकाउंट से साइन इन किया है।

गूगल आपकी वॉइस और ऑडियो एक्टिविटी पर भी नजर रखता है। आप जो भी गूगल असिस्टेंट पर कमांड देते हैं उसे गूगल अपने पास स्टोर कर लेता है। गूगल असिस्टेंट से आप कुछ भी कहें वह उसे ट्रैक लेता है। आपके द्वारा प्ले किया जाने ऑडियो रिकॉर्डिंग भी गूगल ट्रैक और स्टोर करता है। वहीं, आपकी यूट्यूब सर्च हिस्ट्री और वॉच हिस्ट्री की सारी डीटेल गूगल के पास रहता है।

Download Full HD Video : Click Here

आपकी ऑनलाइन शॉपिंग पर भी गूगल की नजर रहती है। इतना ही नहीं बल्कि आप द्वारा की जाने वाली खरीददारी, हवाई टिकट, यात्रा, अपकमिंग बिल के साथ ही वह कई अन्य जरूरी निजी जानकारियां भी उसके पास रहती है।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करे: Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *